छह विदेशी नागरिक सीमा से गिरफ्तार, भारत से अवैध रुप से जा रहे थे नेपाल


 भारत-नेपाल के सोनौली बॉर्डर से छह विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि वे अवैध रुप से भारत से नेपाल जा रहे थे। वीजा में गड़बड़ी किए जाने के आरोप में इमीग्रेशन अधिकारियों ने उन्हें पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। अब विदेशी नागरिकों को इमीग्रेशन अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं।

सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) ने भारत-नेपाल सीमा से लगे सीमा चौकी भीमनगर ने बांग्लादेश के नागरिक को अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के जुर्म में गिरफ्तार किया है।   

बल के 45वीं बटालियन के कार्यवाहक कमांडेंट जगदीश कुमार शर्मा ने बताया कि सीमा चौकी भीमनगर के क्षेत्र में सीमा स्तम्भ संख्या 206/05 के पास एक पारंपरिक मार्ग है। इस मार्ग पर सीमा चौकी द्वारा अस्थाई पोस्ट स्थापित कर 24 घंटे ड्यूटी तैनात रहती है। इस क्रम में गुरुवार को नाका में तैनात कार्मिकों को एक व्यक्ति भारत से नेपाल जाता दिखा। नाका दल द्वारा उस व्यक्ति को रोककर पूछताछ की गई। पूछताछ के क्रम में व्यक्ति की भाषा एवं हाव भाव संदेहास्पद लगा। इसके उपरांत नाका दल द्वारा उक्त व्यक्ति की तलाशी ली गई तलाशी के क्रम में उक्त व्यक्ति के पास जो पहचान पत्र मिला जिस पर बांग्लादेशी सरकार की मुहर थी। 

साथ ही व्यक्ति के पास बांग्लादेश रेलवे की कुछ टिकट पाई गई। जिससे यह पता चला कि व्यक्ति ने बांग्लादेश से सिल्लीगुड़ी के रास्ते भारत में प्रवेश किया था एवं नेपाल जाने के क्रम में पकड़ा गया। शर्मा ने बताया कि प्राप्त दस्तावेजों के आधार पर पकड़े गए व्यक्ति की पहचान मन्ना के रूप में की गई है जो बांग्लादेश के नारायणगंज जिले का रहने वाला है। आवश्यक कागजी कार्यवाही के उपरांत गिरफ्तार किए गए सुपौल जिला पुलिस को सौंप दिया गया है।

Comments

Popular posts from this blog

भारी बारिश का केरल में कहर, हुई अबतक 21 लोगों की मौतें

Rape: रेप के बाद हत्या, फिर दंपती ने खाया बच्ची का कलेजा, कोर्ट ने दी उम्रकैद की सजा

राहुल गाँधी: स्टूडेंट्स की परेशानियां सरकार को नहीं दिखतीं, NEET exam रद्द हो