राहुल गांधी पर स्मृति ईरानी ने साधा निशाना, बोलीं- अन्याय करने वाले निकाल रहे हैं न्याय यात्रा

 

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गुरुवार को बिना नाम लिए राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला। राहुल गांधी की यात्रा को लेकर सवाल का जवाब देते हुए कहा कि जो लोग अन्याय के लिए जाने जाते हैं, सुना है आज कल वह न्याय का ढोंग कर रहे हैं। बिना नाम लिए केंद्रीय मंत्री ने एक बार फिर राहुल गांधी पर निशाना साधा है। इसको लेकर सियासत तेज हो गई है। दरअसल, अमेठी से वर्ष 2019 के चुनाव में राहुल गांधी को हराकर स्मृति ईरानी ने चुनाव जीता था। अब जब 2024 के चुनाव को लेकर तैयारी चल रही है, ऐसे में बयानों का दौर शुरू हो गया है। 

गौरीगंज के जवाहर नवोदय विद्यालय का मैदान, बृहस्पतिवार की शाम को साढ़े पांच बजे का वक्त, दिव्यांगों को उपकरण वितरित करके लौट रहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के सामने शाहगढ़ के हरिशंकर शुक्ल हाथ में कागज लेकर आ गए। आंखों में आंसू लिए बोले कि दीदी, पत्नी को कैंसर है। काफी परेशान हूं, कुछ मदद करा दीजिए। केंद्रीय मंत्री ने उसके हाथ से पेपर लेकर उसे देखा, उसमें कुछ कालम पूरे नहीं थे। कहा कि भैया, पेपर कंपलीट कराओ, दिल्ली एम्स में इलाज कराएंगे, परेशान न हो।

आगे बढ़ने पर गौरीगंज के अर्जुन प्रसाद ने सड़क की समस्या रखी। सांसद ने विधायक के बारे में पूछते हुए समाधान का भरोसा दिया। मीरापु़र के श्याम सुंदर शुक्ल ने अधूरा पुल की समस्या उठाई। देवकांत शुक्ल, एकलाख अहमद, बृजेश पाठक, शैलेंद्र श्रीवास्तव, गयादीन गिरी, देवेंद्र सिंह ने बिजली समस्या के निदान की मांग की। केंद्रीय मंत्री ने समस्याओं को लेकर संबंधित विभागीय अधिकारियों को कार्रवाई करके रिपोर्ट देने को कहा।

जब भी मन हो, बताना आशा भोंसले से बात करा दूंगी- नवोदय विद्यालय में जरा याद करो कुर्बानी का गीत गाते हुए दिव्यांग लक्ष्मी के आंखों में आंसू देखकर केंद्रीय मंत्री उसके पास पहुंच गईं। वजह पूछने पर पता चला कि जब भी वह यह गीत गाती है तो लता मंगेशकर को याद करके रो देती है। कहा कि लता दीदी तो हैं नहीं, आशा भोंसले से मन हो तो बात करा दूं। उसे शाम तक फोन उपलब्ध कराने को कहा। दिव्यांग पथ स्कूल संचालित करने वाले चंद्रशेखर से समस्याओं को लेकर जानकारी हासिल की।

न्याय पंचायत स्तर पर लगेगा कैंप
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने दिव्यांगों के कल्याण को लेकर चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी दी। कहा कि अब तक दो हजार से ज्यादा दिव्यांगों को उपकरण वितरित किया जा चुका है। कहा कि सभी को दिव्यांगता को लेकर सजग होना होगा।

बचपन में अगर किसी में दिव्यांगता के लक्षण दिखते हैं तो तत्काल उसकी जांच कराएं। केंद्रीय मंत्री ने न्याय पंचायत स्तर पर कैंप लगाकर जांच कराने को कहा। जिससे मौके पर ही दिव्यांगों को दिव्यांगता प्रमाण पत्र, पेंशन एवं अन्य समस्याओं का समाधान किया जा सके। कैंपों में जन औषधि केंद्र के संचालकों को भी ले जाया जाए। बताया कि जन औषधि केंद्र पर बाजार के मुकाबले 80 से 90 प्रतिशत की छूट पर दवाइयां दी जाती हैं।

थाने का किया शुभारंभ
केंद्रीय मंत्री ने थाना भाले सुल्तान शहीद स्मारक का फीता काटकर उद्घाटन किया। भवन का निरीक्षण किया एवं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। एसपी डा. इलामारन जी से पुलिसिंग को लेकर जानकारी हासिल की।

यह रहे मौजूद
केंद्रीय मंत्री के साथ कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरी, विधायक जगदीशपुर सुरेश पासी, सदस्य विधान परिषद शैलेंद्र प्रताप सिंह, एसपी डॉ इलामारन जी, सीडीओ सान्या छाबड़ा, सीएमओ डॉ अंशुमान सिंह, पीडी डीआरडीए ऐश्वर्य यादव, एल्मिको के जूनियर मैनेजर चंदन दुबे, पूर्व विधायक चंद्रप्रकाश मिश्र मटियारी, जिलाध्यक्ष भाजपा राम प्रसाद मिश्रा, पूर्व जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी, पूर्व विधायक तेज भान सिंह, राकेश त्रिपाठी, सुधांशु शुक्ल, राजीव सिंह, दीपक सिंह आदि मौजूद थे।

Comments

Popular posts from this blog

भारी बारिश का केरल में कहर, हुई अबतक 21 लोगों की मौतें

Rape: रेप के बाद हत्या, फिर दंपती ने खाया बच्ची का कलेजा, कोर्ट ने दी उम्रकैद की सजा

राहुल गाँधी: स्टूडेंट्स की परेशानियां सरकार को नहीं दिखतीं, NEET exam रद्द हो