US Parliament: अश्लील और आपत्तिजनक कृत्य संसदीय सुनवाई वाले कमरे में, वीडियो भी बनाया; बर्खास्त हुआ अमेरिकी सीनेट का स्टाफ

 

अमेरिकी मीडिया की रिपोर्ट में सनसनीखेज मामला सामने आया है। संसद परिसर में बने एक सुनवाई वाले कमरे में दो पुरुषों ने यौन संबंध बनाया और इसकी वीडियो क्लिप भी रिकॉर्ड की। खबरों के अनुसार हियरिंग रूम में गे (Gay) सेक्स वीडियो का यह मामला गार्डियन की रिपोर्ट में सामने आया है। यौन संबंध बनाने के आरोपी शख्स में एक की पहचान एडेन माएसी चेरोप्स्की के रूप में हुई है। वीडियो में दिख रहे इस शख्स (एडेन) को सीनेटर बेन कार्डिन का सहयोगी बताया जा रहा है। बेन कार्डिन मैरीलैंड के सीनेटर हैं। 

कथित तौर पर अमेरिकी कांग्रेस (संसद) के कमरे में यौन संबंध बनाने और उसकी वीडियो रिकॉर्ड करने के आरोप में सीनेट के स्टाफ को अपनी नौकरी से भी हाथ धोना पड़ा है। द डेली कॉलर नाम की वेबसाइट पर इस आपत्तिजनक और अश्लील वीडियो फुटेज को पब्लिश भी किया गया है। जिस कमरे में यौन संबंध बनाने के दौरान वीडियो रिकॉर्ड की गई उसकी पहचान हार्ट 216 के रूप में हुई है। कानूनी मुद्दों की सुनवाई के दौरान इसे न्यायपालिका का कमरा भी माना जाता है।

खबरों के अनुसार अमेरिकी संसद के इसी कमरे में 12 साल पहले हुए आतंकी हमले से जुड़े मामलों की सुनवाई हुई थी। 9/11 आतंकी हमले के बाद इसी कमरे में आयोग के सदस्यों ने सुनवाई की। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ मुकदमे के दौरान गवाही के लिए भी 2017 में इसी कमरे का इस्तेमाल किया गया था। अमेरिकी संघीय जांच एजेंसी- FBI के निदेशक जेम्स कॉमे ने ट्रंप के मुकदमे में यहीं बयान दर्ज कराया था।

संसद परिसर में यौन संबंध और वीडियो बनाने मामला इसलिए भी विवादित है क्योंकि जिस कमरे का दुरुपयोग किया गया है, यह अमेरिकी इतिहास की नजर में काफी ऐतिहासिक है। इसी कमरे में अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट की न्यायाधीश जस्टिस सोनिया सोटोमेयर को नामांकन से जुड़े मामलों की सुनवाई करने वाली पहली लैटिन अमेरिकन जज होने का गौरव हासिल हुआ था। यूएस कैपिटल पुलिस इस मामले में जांच कर रही है। अमेरिकी प्रकाशन- पॉलिटिको ने बताया कि सीनेटर बेन कार्डिन के कार्यालय से जारी बयान में कहा गया कि वीडियो में दिख रहा शख्स- एडेन माएसी चेरोप्स्की उनका कर्मचारी नहीं है। कार्डिन के दफ्तर ने मीडिया रिपोर्ट्स पर टिप्पणी नहीं करना चाहेंगे। यह कर्मचारी से जुड़ा मामला है जिसकी समीक्षा की जा रही है।

बर्खास्त किए जाने के बाद एडेन माएसी चेरोप्स्की ने लिंक्डइन पर अपनी सफाई पेश की। उन्होंने वीडियो का जिक्र नहीं किया है लेकिन कहा कि वह बेहद कठिन दौर से गुजर रहा है। विस्तार से लिखे पोस्ट में बुधवार को उन्होंने अमेरिकी कांग्रेस के सदस्य मैक्स मिलर का कैपिटल में अभिवादन करने के अज्ञात आरोप का जवाब भी दिया। रिपोर्ट के मुताबिक मिलर एक यहूदी हैं और पत्रकार से बात करने के दौरान बीच एक सीनेट स्टाफ ने उनसे फलस्तीन की मुक्ति के समर्थन में नारा लगाने को कहा।

एडेन माएसी चेरोप्स्की ने कहा कि राजनीतिक एजेंडे के तहत उन पर हमले किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीते दिनों उनके कुछ फैसले गलत रहे हैं लेकिन उन्हें अपने काम से बेहद प्यार और वह अपने कार्यस्थल का अपमान कभी नहीं कर सकते। चेरोप्स्की ने कहा कि उनके काम के आधार पर चरित्र पर टिप्पणी गलत और मनगढ़ंत है। वह कानूनी कार्रवाई पर विचार कर रहे हैं। मैक्स मिलर से जुड़े आरोप भी निराधार हैं। उन्होंने मिलर से कभी मुलाकात नहीं की।

Comments

Popular posts from this blog

भारी बारिश का केरल में कहर, हुई अबतक 21 लोगों की मौतें

Rape: रेप के बाद हत्या, फिर दंपती ने खाया बच्ची का कलेजा, कोर्ट ने दी उम्रकैद की सजा

राहुल गाँधी: स्टूडेंट्स की परेशानियां सरकार को नहीं दिखतीं, NEET exam रद्द हो