पांचवी के छात्र ने मोबाइल पर रील देखकर लगाया फंदा… हुई मौत, परिजनों ने नहीं दी पुलिस को सूचना, पढ़ें मामला


 

हमीरपुर जिले के भरुआ सुमेरपुर कोतवाली क्षेत्र में मोबाइल फोन में मौत का आसान तरीका देखकर एक किशोर ने कमरे में लगी खूंटी से गमछे से फंदा लगा लिया। जिससे उसकी मौत हो गई। फंदे में लटकता देखकर परिजन से उतर कर अस्पताल लाएं, जहां डॉक्टरों ने उसे देखते ही मृत घोषित कर दिया।

अचानक हुई इस घटना से परिवार में कोहराम मच गया है। कस्बे के वार्ड संख्या 18 रवींद्रनाथ टैगोर नगर के निवासी अवधेश साहू का पुत्र निखिल उर्फ रज्जू (11) कस्बे के एक पब्लिक स्कूल में कक्षा पांच का छात्र था। पिता ने बताया कि गुरुवार दोपहर दो बजे स्कूल से आकर घर में कमरे के अंदर पड़े सोफे में बैठकर मोबाइल देख रहा था।

मोबाइल पर यूट्यूब में नमक से जहर बनाना, मौत का आसान तरीका, फंदा लगाकर मौत से बचने की रील्स देख रहा था। इन्हीं वीडियो को देखकर उसने कमरे में लगी खूंटी में गमछे से फंदा लगाते हुए बचने वाला तरीका अपनाने लगा। तभी फंदा उसके गला में कस गया, जिससे उसकी मौत हो गई।

परिजन उसे फंदे से उतारकर सीएचसी लाए
पड़ोस से वापस लौटी मां रूबी साहू ने जब बेटे को फंदे पर लटकते देखा, तो शोर मचाया। शोर शराबा सुनकर दौड़े परिजन उसे फंदे से उतारकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। यहां पर डॉक्टर तरुण पाल ने उसे जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। परिजन पुलिस को बगैर सूचित किए शव को लेकर घर लौट गए। मृतक दो भाई व एक बहन में सबसे बड़ा था।

कस्बा इंचार्ज बोले- उन्हें घटना की कोई सूचना नहीं है
मृतक के पिता अवधेश साहू, मां रूबी, भाई गौरव, बहन तान्या का रो-रोकर बुरा हाल है। घटना की सूचना पाकर बसपा नेता जयकरण सिंह ने घर पहुंच कर परिजनों को ढांढस बंधाया। स्कूल के प्रबंधक श्रवण सिंह ने बताया कि छात्र होनहार था और नाइंटी प्लस नंबर लाता था। कस्बा इंचार्ज प्रेमचंद्र मौर्या ने बताया कि उन्हें घटना की कोई सूचना नहीं है। सोशल मीडिया सेल से जानकारी हुई है।

Comments

Popular posts from this blog

भारी बारिश का केरल में कहर, हुई अबतक 21 लोगों की मौतें

Rape: रेप के बाद हत्या, फिर दंपती ने खाया बच्ची का कलेजा, कोर्ट ने दी उम्रकैद की सजा

राहुल गाँधी: स्टूडेंट्स की परेशानियां सरकार को नहीं दिखतीं, NEET exam रद्द हो