Dawood Ibrahim poisoned: क्या दाऊद इब्राहिम को सच में दिया जहर? पाकिस्‍तान में अचानक से बंद हुआ इंटरनेट, कराची के अस्‍पताल में कराया भर्ती

 


मुंबई बम हमलों के मास्‍टरमाइंड अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम को पाकिस्‍तान में जहर देने की आशंका जताई गई है। बताया जा रहा है कि दाऊद को कराची के एक अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। दाऊद की हालत को गंभीर बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि दाऊद को भर्ती कराए जाने की वजह से पूरे अस्‍पताल को किले में तब्‍दील कर दिया गया है। इस बीच पाकिस्‍तान में रात में इंटरनेट को बंद कर दिया गया और सोशल मीडिया वेबसाइट को भी बैन कर दिया गया। अचानत इंटरनेट बंद होने के बाद पाकिस्‍तान के कई पत्रकारों ने दावा किया है कि दाऊद इब्राहिम को जहर दिए जाने की खबर को देखते हुए इंटरनेट को बैन कर दिया गया। हालांकि अभी तक इसकी स्‍वतंत्र पुष्टि नहीं हुई है कि दाऊद को जहर दिया गया है या नहीं लेकिन पाकिस्‍तान में इसकी चर्चा बहुत ज्‍यादा हो रही है।

रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि दाऊद इब्राहिम को दो दिन पहले अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। उसे बहुत कड़ी सुरक्षा के बीच अस्‍पताल में रखा गया है। दाऊद इब्राहिम को जिस फ्लोर पर रखा गया है, वहां वह अकेला है। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक केवल अस्‍पताल के शीर्ष अधिकारियों और करीबी परिवारीजनों को ही जाने दिया जा रहा है। दाऊद इब्राहिम को जहर दिए जाने की अटकल के बीच मुंबई पुलिस इसकी स्‍वतंत्र पुष्टि करने की कोशिश कर रही है। इससे पहले जनवरी में दाऊद की बहन हसीना पार्कर के बेटे ने एनआईए को बताया था कि दाऊद दूसरी बार शादी करने के बाद कराची में रह रहा है।

एनआईए ने तो यहां तक बताया था कि दाऊद और उसके करीबी कराची एयरपोर्ट को कंट्रोल करते हैं। पाकिस्‍तान की चर्चित पत्रकार आरजू काजमी ने कहा कि अचानक से इंटरनेट बंद होने का मतलब है कि पाकिस्‍तान में कुछ छिपाया जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि यह बहुत सनसनीखेज न्‍यूज पाकिस्‍तानी सोशल मीडिया में बहुत ज्‍यादा शेयर की जा रही है। दाऊद इब्राहिम पाकिस्‍तानी क्रिकेटर जावेद मियांदाद के बेटे का ससुर है। उन्‍होंने कहा कि इस खबर के आने के बाद पाकिस्‍तान में सारी सोशल मीडिया वेबसाइट को बंद कर दिया गया। उन्‍होंने कहा कि पूरे पाकिस्‍तान में ट्विटर, गूगल, यूट्यूब को बंद कर दिया गया।

आरजू ने कहा कि अगर वाकई में दाऊद को जहर दिया गया है तो यह पाकिस्‍तान में एक बड़े आतंकी सरगना का खात्‍मा होगा। उन्‍होंने कहा कि इस खबर के आने के बाद पाकिस्‍तानी सेना में बड़ा हंगामा हो सकता है, इसी वजह से पाकिस्‍तान में इंटरनेट को बैन किया गया है। आरजू ने कहा कि इस खबर में अगर सच्‍चाई नहीं होती तो पूरे इंटरनेट को बंद करने का कोई मतलब समझ नहीं आता। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान में सबकुछ सामान्‍य चल रहा था और अचानक से इंटरनेट को बंद करना कई सवाल पैदा करता है। दाऊद को जहर दिए जाने की कथित खबर ऐसे समय पर आई है जब पाकिस्‍तानी सेना प्रमुख अमेरिका के दौरे पर हैं। इस बीच न्‍यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक छोटा शकील ने दाऊद को जहर दिए जाने की खबर को खारिज किया है।

Comments

Popular posts from this blog

भारी बारिश का केरल में कहर, हुई अबतक 21 लोगों की मौतें

Rape: रेप के बाद हत्या, फिर दंपती ने खाया बच्ची का कलेजा, कोर्ट ने दी उम्रकैद की सजा

राहुल गाँधी: स्टूडेंट्स की परेशानियां सरकार को नहीं दिखतीं, NEET exam रद्द हो