Jagdeep Dhankar: ‘मैं पीड़ित हूं और मुझे अपमान झेलना पड़ता है’, उपराष्ट्रपति का दर्द छलका मजाक बनाए जाने पर

 


टीएमसी सांसद द्वारा मजाक उड़ाए जाने के बाद उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने अपने एक बयान में कहा है कि वह पीड़ित हैं, जिन्हें लगातार अपमान झेलना पड़ता है। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने अपने आधिकारिक आवास पर इंडियन स्टैटिस्टिकल सर्विस के प्रोबेशनर्स के बैच को संबोधित करते हुए यह बात कही। बता दें कि बीते दिनों विपक्षी सांसदों द्वारा राज्यसभा सभापति की मिमिक्री करने पर खूब विवाद हुआ था। सरकार ने इसे लेकर विपक्ष को निशाने पर लिया था।

उपराष्ट्रपति ने कहा कि ‘मैं एक पीड़ित हूं! एक ऐसा पीड़ित, जिसे पता है कि इससे कैसे जूझना है और सारे अपमान को झेलते हुए भारत माता की सेवा करनी है।’ उपराष्ट्रपति ने प्रोबेशनर अधिकारियों को सलाह दी कि वह भी आलोचना झेलने के लिए तैयार रहें। उपराष्ट्रपति ने कहा कि ‘जब मैं एक संवैधानिक पद पर हूं, राज्यसभा का सभापति हूं और उपराष्ट्रपति हूं, उसके बाद भी लोग मुझे नहीं बख्शते! लेकिन क्या इससे मेरी मानसिकता बदलनी चाहिए? क्या ये मुझे मेरे पथ से डिगा सकता है? नहीं! मैं सच्चाई के रास्ते पर हूं और हमें हमेशा आगे बढ़ते रहना है।’

टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने उड़ाया था उपराष्ट्रपति का मजाक
बता दें कि बीते दिनों संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान संसद की सुरक्षा में चूक के मुद्दे पर विपक्षी सांसदों ने सदन में हंगामा किया था। जिस पर संसद के दोनों सदनों से विपक्षी सांसदों को निलंबित कर दिया गया था। इसके खिलाफ विपक्षी नेताओं ने संसद भवन परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन के दौरान टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का मजाक बनाते हुए उनकी मिमिक्री की थी। वहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी कल्याण बनर्जी की मिमिक्री का वीडियो बनाते नजर आए थे। इस पर राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ ने नाराजगी जाहिर की थी और इसे खुद पर निजी हमला करार दिया था।

Comments

Popular posts from this blog

भारी बारिश का केरल में कहर, हुई अबतक 21 लोगों की मौतें

Rape: रेप के बाद हत्या, फिर दंपती ने खाया बच्ची का कलेजा, कोर्ट ने दी उम्रकैद की सजा

राहुल गाँधी: स्टूडेंट्स की परेशानियां सरकार को नहीं दिखतीं, NEET exam रद्द हो