Maharashtra: 80 लोगों की तबीयत बिगड़ी शादी समारोह में फूड पॉइजनिंग के कारण, दर्ज हुआ रिसॉर्ट प्रबंधन के खिलाफ केस



 Maharashtra: महाराष्ट्र के नागपुर में फूड पॉइजनिंग के एक संदिग्ध मामले में 80 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस के अनुसार ये सभी व्यक्ति नागपुर सिटी के बाहरी क्षेत्र में एक शादी समारोह में शामिल होने गए थे। 

यह घटना 10 दिसंबर की है। दुल्हे के पिता ने रिसॉर्ट प्रबंधन के खिलाफ समारोह के दौरान बासी खाना परोसने का आरोप लगाया। शिकायतकर्ता कैलाश बत्रा ने नागपुर के अमरावती रोड के पास राजस्थानी थीम पर बने रिसॉर्ट के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। दुल्हे के पिता ने बताया कि उन्होंने नौ और दस दिसंबर के लिए रिसॉर्ट बुक किया था।  

दुल्हा समेत अन्य मेहमानों की तबीयत बिगड़ी
अधिकारी ने बताया कि परेशानी 10 दिसंबर की दोपहर से शुरू हुई, जब दुल्हा समेत अन्य मेहमानों ने खाना खाने के बाद पेट दर्द की शिकायत की। रिसेप्शन सेरेमनी के दौरान हालत और भी ज्यादा खराब हो गई थी। दरअसल, रात में परोसे गए खाने से दुर्गंध आने के बाद शिकायतकर्ता ने रिसॉर्ट के मैनेजर से इसकी शिकायत की, लेकिन इसके बावजूद कोई कदम नहीं उठाया गया। 

आधी रात में 80 लोगों को उल्टी शुरू हो गई। उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस अधीक्षक हर्ष पोद्दार ने कहा कि कमलेश्वर पुलिस स्टेशन के अधिकारियों को अस्पताल में भर्ती मरीजों का बयान दर्ज करने के लिए कहा गया है, जिसके आधार पर रिसॉर्ट प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पुलिस के अनुसार कुछ मरीजों का अभी भी प्राइवेट अस्पतालों में इलाज जारी है।

Comments

Popular posts from this blog

भारी बारिश का केरल में कहर, हुई अबतक 21 लोगों की मौतें

Rape: रेप के बाद हत्या, फिर दंपती ने खाया बच्ची का कलेजा, कोर्ट ने दी उम्रकैद की सजा

राहुल गाँधी: स्टूडेंट्स की परेशानियां सरकार को नहीं दिखतीं, NEET exam रद्द हो