लव मैरिज को जिसके लिए तोड़ा, लिव इन में रहने के बाद उसी ने महिला के कर दिए दो टुकड़े


 प्रेम विवाह के बाद जिस शख्स के कारण कारण तलाक हुआ, कुछ दिनों तक साथ रखने के बाद उसी ने महिला की हत्या कर दी। गर्भवती होने पर गर्भपात का दबाव बनाया, महिला नहीं मानी तो गला दबाकर हत्या करने के बाद और शव के दो टुकड़े करके भलुअनी क्षेत्र में नहर के पुल के पास फेंक दिया था। ढाई महीने की तफ्तीश के बाद पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह खुलासा किया है।

पैना गांव की रहने वाली एक महिला ने वर्ष 2016 में प्रेमी के साथ कोर्ट मैरिज की थी। साल 2022 में तलाक हो गया। पुलिस के मुताबिक शादी से पहले गांव के ही मुन्ना निषाद से महिला की दोस्ती थी। शादी के बाद भी महिला का मुन्ना से संपर्क बना रहा और इसी विवाद में तलाक हो गया। इस दौरान मुन्ना परदेस कमाने गया था। एसपी डॉ. संकल्प शर्मा ने बताया कि मोबाइल पर दोनों के बीच बातचीत होती रही। दिसंबर 2022 में मुन्ना गोरखपुर आया और खुशबू के साथ किराए के मकान में रहने लगा। सितंबर 2023 में खुशबू गर्भवती हो गई।

पुलिस के मुताबिक, मुन्ना ने गर्भपात के लिए दबाव बनाया तो दोनों में विवाद हो गया। एसपी ने बताया कि मुन्ना ने घर में ही महिला की गला दबाकर हत्या कर दी और शव दो हिस्से में काटकर गद्दे और रजाई में बांधकर सूटकेस में पैक कर दिया। मकान मालिक से मकान खाली करने की बात कहकर वह सूटकेस लेकर निकला था। 30 सितंबर को भलुअनी क्षेत्र के बरौली गांव के करायल शुक्ल मार्ग स्थित जोगिया तिराहे पर नहर पुल के पास पुलिस शव बरामद किया तो अज्ञात आरोपियों पर हत्या का केस दर्ज किया गया। जांच के दौरान पुलिस को महिला की मुन्ना से नजदीकी की जानकारी हुई। पुलिस ने मुन्ना से पूछताछ की तो पूरी कहानी सामने आ गई। पुलिस ने आरोपी मुन्ना को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। घटना का पर्दाफाश करने वाली पुलिस टीम को आईजी गोरखपुर ने 50 हजार रुपये का इनाम दिया है।

शव के साथ घंटों किराए के मकान में रहा था मुन्ना
पुलिस के मुताबिक 28 सितंबर को गोरखपुर में किराए के मकान में महिला से विवाद के बाद मुन्ना बाहर चला गया था। शाम को बाजार से चाकू लेकर आया और बाथरूम में छिपा दिया था। भोजन के दौरान दोनों में फिर विवाद हुआ, सिर में चोट लगने से महिला बेहोश हो गई। इसके बाद मुन्ना ने गला दबाकर महिला की हत्या कर दी और उसे घसीटकर बाथरूम में ले गया। आधी रात में शव को चाकू से दो हिस्सों में काट डाला। 29 सितंबर की सुबह उसने शव सूटकेस में पैक कर दिया और शाम को किराए की गाड़ी में गोरखपुर से देवरिया पहुंचा। देवरिया से गांव जाते समय रास्ते में भलुअनी क्षेत्र में सूटकेस फेंक दिया।

राप्ती में फेंका महिला का आधार कार्ड और चाकू
गोरखपुर से गांव पैना जाते समय मुन्ना ने जिस चाकू से घटना को अंजाम दिया था, वह चाकू और महिला का आधार कार्ड खोराबार के पास राप्ती नदी में फेंक दिया था। मुन्ना ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि गांव पर पत्नी और बच्चे थे, गर्भवती होने के बाद महिला से गर्भपात के लिए कई बार कहा, लेकिन वह मान नहीं रही थी। उसकी हत्या के अलावा कोई रास्ता नहीं था।



Comments

Popular posts from this blog

भारी बारिश का केरल में कहर, हुई अबतक 21 लोगों की मौतें

Rape: रेप के बाद हत्या, फिर दंपती ने खाया बच्ची का कलेजा, कोर्ट ने दी उम्रकैद की सजा

राहुल गाँधी: स्टूडेंट्स की परेशानियां सरकार को नहीं दिखतीं, NEET exam रद्द हो