LPG से भरा टैंकर कार को बचाने में अनियंत्रित होकर पलटा, लगी भीषण आग; आसपास के घर खाली कराए गए

 

वाराणसी के मिर्जामुराद क्षेत्र के रखौना गांव स्थित ओवर ब्रिज पर पटना से प्रयागराज की तरफ जा रहा LPG से भरा टैंकर सामने जा रही एक कार को बचाने के चक्कर में असंतुलित होकर सड़क पर पलट गया, जिससे उसमें आग लग गई। आग लगते ही मौके पर अफरा-तफरी मच गई। आग की सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम राहत व बचाव कार्य में जुट गई। घंटों मशक्कत के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया गया। अंततः फायर ब्रिगेड की टीम को घटनास्थल से वापस लौटना पड़ा। खबर लिखे जाने तक आग पर काबू नहीं पाया गया था। 

घटना के दौरान मौके पर मौजूद पुलिस ने घटनास्थल से 500 मीटर दूर पर ही लोगों को रोक दिया। इस दौरान आग पर काबू पाने के लिए इंडियन ऑयल के एक्सपर्ट मौके पर पहुंचे लेकिन उनके हाथ भी सफलता नहीं लगी।

पुलिस द्वारा आसपास के दुकानदारों से दुकान बंद करवाते हुए रखौना गांव के लोगों को सतर्कता बरतने की सलाह दी गई। आसपास के ग्रामीणों को घर खाली करने के लिए कहा गया। आग की लपटें काफी दूर तक दिख रही हैं। लपटों को देखकर पुलिस प्रशासन भी एक किलोमीटर दूर भाग खड़ा हुआ। ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।

दुर्घटनाग्रस्त एलपीजी टैंकर के चालक सुल्तानपुर निवासी राजेश पाल ने बताया कि टैंकर में 17 टन गैस भरी हुई है। जो पटना से प्रयागराज के लिए जा रही थी। इसी दौरान टैंकर अचानक समाने आई एक कार को बचाने के चक्कर में असंतुलित हो सड़क पर पलट गया और टैंकर में आग लग गई। आग की लपटें तीन किलोमीटर दूर तक दिखाई दे रही थीं। रखौना गांव के ग्रामीण अपने-अपने घरों को छोड़ मवेशियों व बुजुर्गों को लेकर भागते रहे।

Comments

Popular posts from this blog

भारी बारिश का केरल में कहर, हुई अबतक 21 लोगों की मौतें

Rape: रेप के बाद हत्या, फिर दंपती ने खाया बच्ची का कलेजा, कोर्ट ने दी उम्रकैद की सजा

राहुल गाँधी: स्टूडेंट्स की परेशानियां सरकार को नहीं दिखतीं, NEET exam रद्द हो